SEARCH ME

Monday, May 30, 2011

छाप

आह!!!!
मेरी कमर 
कंप्यूटर पर बैठे बैठे अकड़ गयी है
और महिना लगभग पूरा खत्म हो चुका है, 
मौसम ने भी काफी गुल खिलाये  है पिछले हफ्तों से, और मैंने काफी दिनों से ब्लॉगिंग(हिंदी चिटठा ) नहीं लिखा है !!!
मुझे लगा की शायद इस माह में मुझे किसी ने प्रेरित ही नहीं किया !
पर ऐसा नहीं है रोज ही न जाने कितने व्यक्तित्व हमे प्रेरित करते है,
और हमारी जिंदगी को एक नयी दिशा देते है चाहे वो हमे कोई अच्छा अनुभव दे या फिर कोई बुरा अनुभव वो कही न कही हमारे काम आता है !
यु तो ये महिना पूरी तरह से परीक्षाओ को समर्पित था परन्तु इसके आलवा भी मैंने काफी कुछ किया !
महिना ठीक-ठाक ही शुरु हुआ था पर फिर मौसम की तरह न जाने कितने मोड़ आये और आज जब लिखने बैठा हूँ तो दिमाग आधा खाली है सो आधे भरे दिमाग के विचारो को उडेलना शुरु  करता हूँ !!!!!
सर्व प्रथम एक दुखद घटना जो मुझे बहुत सन्न कर गयी 
एक ऐसे व्यक्तित्व की धनी आंटी जिनसे मिलने के बाद कोई उन्हें भूल नहीं सकता 
उनके आकस्मिक दुर्घटना में चले जाने का दुखद समाचार मिला, जिस पर मुझे तनिक भी यकीन नहीं हुआ !
क्यों भगवान ऐसे लोगो के साथ ऐसा करता है जो सकारात्मक उर्जा से भरे और दूसरो को सहारा देकर उठाने वाले होते है भगवन उन्हें  ही क्यूँ उठा लेता है !!!!!!
पर सब  प्रभु की माया है अगर आंटी होती तो शायद यही कहती !!!!!
मेरे शब्द तो उनकी पूरी कहानी बया नहीं कर सकते पर इतना कह सकता हूँ की वो एक कहनियो से भरी किताब थी जिसके पन्नो पर ख़ुशी(उनकी बेटी ),अपनेपन का एक एहसास और प्यार के गीत थे बस .................
उनकी हर बात आज भी मेरे दिल और दिमाग में एक छाप छोड़ गयी है की बेटा हर पल में ऐसे जीना की जब तुम न हो तो लोगो को लगे जिंदगी का एक हिस्सा छूट गया !!!!!
और वाकई में उनके जाने के बाद उनके दोस्त तो दोस्त,वो लोग जो सिर्फ उन्हें जानते थे वो भी गहरी सोच और दुःख के सागर में डूब गये !!!
लेकिन उनकी जिंदगी जीने की सीख, हर पल को यादगार बनाने के प्रयास मुझे हमेशा प्रेरित करेंगे !!!!!!
भगवान आपको अपने हृदय में परम शांति प्रदान करें !!!!!!

No comments:

Post a Comment